फिटकरी के बहुत सारे फायदे हैं। शरीर से बह रहे खून को ये बंद करने के काम आता है। इसीलिए मर्दों की शेविंग किट में फिटकरी जरूर होती है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल त्वचा पर करने से बहुत सारे फायदे मिलते हैं। फिटकरी को दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट के साथ इस्तेमाल करने से ना केवल दाग-धब्बे और झुर्रियां दूर होती हैं। बल्कि आंखों के नीचे के काले घेरे और सूजन भी कम करने में मदद करता है।

डार्क स्पॉट और सूजी आंखों को करता है कम : आंखों के नीचे सूजन आ गई है या फिर काले घेरे रहते हैं तो फिटकरी और गुलाबजल के मिश्रण से फायदा पहुंचता है। सबसे खास बात कि फिटकरी स्किन पर किसी तरह का इरिटेशन भी नहीं करती है। फिटकरी के पाउडर में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर दस मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गर्म पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।
त्वचा में लाए कसाव : चेहरे की त्वचा पर ढीलापन दिखने लगा है तो फिटकरी से बने टोनर को चेहरे पर लगाएं। ये काफी असरदार होता है। टोनर बनाने के लिए सबसे पहले फिटकरी को पानी में डालें। साथ में कुछ तुलसी के पत्ते भी डाल लें। पानी को उबाल लें। उबालने से फिटकरी तुरंत पानी में घुल जाएगी। इसके बाद गैस बंद कर पानी को छान लें। फिर इसमे कुछ बूंद ग्लिसरीन की मिलाकर किसी शीशी में रख लें। इसे टोनर के तौर पर चेहरे पर इस्तेमाल करें।  
कील मुंहासे के निशान हो जाएंगे गायब : चेहरे पर अगर कील -मुंहासे के दाग रह गए हैं तो फिटकरी को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाए। इस पैक को बनाने के लिए फिटकरी के पाउडर और मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर पेस्ट बना लें। पेस्ट के लिए दूध का इस्तेमाल करें। 15 मिनट बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें। इससे चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने में मदद मिलेगी।
अपनी जरूरत के अनुसार करें प्रयोग : त्वचा की जरूरत के हिसाब से इनमे से किसी भी तरीके से फिटकरी का प्रयोग करें। दाग-धब्बे दूर करने में मदद मिलेगी।