1.  हिबिस्कस दही मास्क

एक बाउल में एक चम्मच गुड़हल का पाउडर और एक चम्मच दही को मिक्स करें और एक पेस्ट बना लें। यदि पेस्ट बहुत ज्यादा गाढ़ा है तो आप इसमें गुलाब जल की कुछ बूंदे मिलाए। इस पैक को पुरे फेस लगभग 20 मिनट के छोड़ दें। फिर सादा पानी से चेहरा साफ कर लें। इस पैक को आप सप्ताह में 1 से 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. हिबिस्कस एलोवेरा मास्क

एक चम्मच हिबिस्कस का पाउडर और एक चम्मच एलोवेरा जेल को एक कटोरी में मिक्स करें अब इसमें आवश्यकतानुसार पानी या गुलाब जल मिलाए। इस पैक को पुरे फेस लगभग 20 मिनट के छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। इस पैक को आप सप्ताह में 1 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. हिबिस्कस शहद मास्क

एक चम्मच गुड़हल का पाउडर और एक चम्मच शहद को एक बाउल में मिलाए अब इसमें गुलाब जल की कुछ बूंदे मिक्स करें। इस पैक को पुरे फेस लगभग 20 मिनट के छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। इस पैक को आप सप्ताह में 1 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. हिबिस्कस लैवेंडर मास्क

एक कटोरी में एक चम्मच हिबिस्कस का पाउडर, दो चम्मच दही और तीन से चार बूंद लैवेंडर ऑयल को मिलाएं। इस फेसपैक को लगभग 15 से 20 मिनट के चेहरे पर लगाए। फिर पानी से चेहरा साफ कर लें। इस पैक को आप हफ्ते में 1 से 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।