Cooking Tips : आइए, जानते हैं ऐसे आसान कुकिंग टिप्स, जो आपका काम आसान बना देते हैं। इन टिप्स से आपकी एक्सट्रा मेहनत भी बच जाती है। 

मलाई से ज्यादा देसी घी कैसे निकालें 
आपको अगर मलाई से ज्यादा घी निकालना है, तो इसके लिए मलाई में बर्फ डालकर इसे मिक्सी में चला दें। इससे मलाई से मक्खन निकलकर ऊपर आ जाएगा और फिर इस मक्खन को जलाकर इससे ज्यादा घी निकाल लें। 

जल्दे हुए खाने की बदबू हटाएं 
इलायची, लौंग और तेजपत्ता सिर्फ आपके खाने को ही टेस्टी नहीं बनाता बल्कि आप जले हुए खाने की बदबू भी दूर कर सकते हैं। इसके लिए किसी डिश को ऊपर-ऊपर से निकाल लें। आप पूरी सब्जी या चावल को अलग बर्तन में ट्रांसफर करना है। इसके बाद एक पतले कपड़े में लौंग, इलायची और तेजपत्ता बांधकर इस बर्तन में रख दें।

बनाये स्पंजी इडली 
क्या आप जब भी इडली बनाते हैं, तो यह स्पंजी नहीं बनती? अगर आपका जवाब हां है, तो इसके लिए एक आसान-सी ट्रिक अप्लाई करें। आपको इडली बनाते समय 2-3 ब्रेड के टुकड़े मसलकर बैटर में एड कर देना है। इससे आपकी इडली बहुत ही स्वादिष्ट बनेगी। 

उबालकर बनाएं टेस्टी ग्रेवी 
आमतौर पर आप किसी सब्जी को बनाने के लिए टमाटर, लहसुन, प्याज, अदरक को पीसकर इस्तेमाल करते होंगे लेकिन अगर आप इन चीजों को उबालकर पीसते हैं, तो ग्रेवी का स्वाद बढ़ जाता है। 

पराठे को ज्यादा टेस्टी कैसे बनाएं 
पराठो को ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप आटे में थोड़ा घी डालकर इसे गूंदे। आप पाएंगे कि पराठा पहले से ज्यादा स्वादिष्ट बनेगा।