ब्यूटी इंडस्ट्री में साल के ट्रेंड के हिसाब से एक नई डिटॉक्स डाइट आती और जाती है। इन डाइट में फल और सब्जियों का नाम हमेशा ऊपर बना रहता है। फल न सिर्फ हमारी हेल्थ का ख्याल रखते हैं बल्कि स्किन को अंदर से रिवाइव भी करते हैं। इसके अलावा फल टॉक्सिक पदार्थों को शरीर से बाहर निकालने में भी बहुत कारगर होते हैं। डॉक्टर रोजाना एक सेब खाने की सलाह देते हैं हेल्थ और स्किन के लिए सेब बहुत फायदेमंद होता है

आपकी त्वचा पर उम्र बढ़ने के प्रभावों को कम करने और वजन में संतुलन बनाए रखने का सबसे स्वस्थ तरीका विटामिन की एक स्वस्थ खुराक है। नाशपाती विटामिन सी से भरपूर होता है, जिसमें  एक सुपर-प्रभावी एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन के और कॉपर जैसे पोषक तत्व होते हैं। जिससे यह स्किन में टोनिंग में मदद करता है और झुर्रियों को दूर रखता है। विटामिन सी पिम्पल्स को दूर रखने के साथ डैमेज स्किन को भी रिपेयर करने में कारगर है।
चेहरे पर कैसे लगाएं : आप एक नाशपाती को ताजी क्रीम और शहद के साथ पीसकर पेस्ट बना सकते हैं और फिर इसे त्वचा पर लगा सकते हैं। इसे सप्ताह में तीन बार फेस मास्क के रूप में उपयोग करने से एक्सट्रा ऑयल की प्रॉब्लम ठीक होती है। अगर आपके फेस पैक में इसे मिलाया जाए, तो यह पेस्ट एक प्राकृतिक स्क्रबर के रूप में भी मदद कर सकता है। फलों का अर्क आपकी त्वचा की सतही परत में मौजूद डेड स्किन को हटाने और नई कोशिकाओं के कारोबार में तेजी लाने के लिए एक कोमल छिलके के रूप में कार्य करता है।
इसे खाने का बेस्ट तरीका : किसी भी फल से अधिकतम लाभ पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे कच्चा ही खाया जाए। आप इसे अपने सलाद में शामिल कर सकते हैं, इसकी प्यूरी को थोड़ा नमक और लहसुन के साथ डिप या टॉपिंग के रूप में उपयोग कर सकते हैं, इसे स्मूदी बना सकते हैं या इसे पोच कर सकते हैं। इसका स्वाद हर रेसिपी में जादू कर सकता है।