शुभमन गिल पर अक्सर अनिरंतरता के आरोप लगते रहे हैं। जो लोग उन्हें भविष्य का कप्तान कहते हैं, वही ये भी कहने से नहीं चूकते कि गिल का बल्ला ऑन-ऑफ होते रहता है। मगर आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं। गिल दूसरी पारी के खिलाड़ी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में भी उन्होंने एकबार फिर ये बात साबित कर दी।

पांच टेस्ट में लगातार 50+
मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट होने वाले शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक ठोका और अब वह तेजी से अपने शतक की ओर भी जा रहे हैं। यह लगातार पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उनके बल्ले से निकला 50+ स्कोर है। अपनी इस पारी में गिल ने डिफेंस और अटैक का जबरदस्त कॉम्बिनेशन दिखाया। अच्छी गेंदों को पूरी तरह सम्मान दिया तो खराब गेंदों पर कड़े प्रहार किए।

नौ शतक और 14 अर्धशतक की उपलब्धि
इस अर्धशतक के बाद शुभमन गिल ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह 2023 के बाद से वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर है। गिल ने 76 पारियों में 3008 रन बना लिए। इस दौरान उन्होंने नौ शतक और 14 अर्धशतक जमाए। उनके पीछे श्रीलंका के कुसल मेंडिस (2851), रोहित शर्मा (भारत), ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), पाथुम निसंका (श्रीलंका), डेरिल मिचेल (न्यूजीलैंड) खड़े हैं।

30वें ओवर में मारे दो छक्के
छक्के का 'शतक'शुभमन गिल ने 30वें ओवर की दो गेंदों पर दो छक्के मारकर न सिर्फ अपना अर्धशतक पूरा किया बल्कि बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सिक्स की स्पेशल सेंचुरी भी जमा ली। टीम इंडिया के 'प्रिंस' ने वनडे में 52 और टी-20 में 22 छक्के मारे हैं। अब गिल ने 26* टेस्ट शतक ठोक दिए हैं जिसकी गिनती जारी है।