महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं आभूषण। सोने, हीरे, मोती से लेकर कई तरह की आर्टीफिशियल ज्वैलरी आती है। जिसमे ईयररिंग्स से लेकर रिंग्स, नेकलेस. ब्रेसलेट जैसी चीजें शामिल रहती हैं। जिनकी डिजाइन में भी बहुत सारी वैराइटी पाई जाती है।

कई स्टेटमेंट पीस ना पहनें : स्टेटमेंट पीस का मतलब ही ये हुआ कि आप किसी एक बॉडी पार्ट पर ही सारा फोकस चाहती हैं। इसलिए आपने खास ज्वैलरी को पहना है। जैसे की अगर आप बड़ी सी स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहन रही हैं तो साथ में हैवी नेकपीस को कैरी ना करें। इसकी बजाय लाइट पेंडेट वाले नेकलेस को चुने।

आउटफिट का कलर : कभी भी आउटफिट के कलर को नजरअंदाज करके ज्वैलरी नहीं पहननी चाहिए। इससे पूरा लुक खराब हो जाता है। जैसे कि अगर आप ब्लैक एंड व्हाइट आउटफिट पहन रही हैं तो साथ में सिल्वर ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी खूबसूरत लगेगी। इसके साथ गोल्डन ज्वैलरी को भूलकर भी ना पहनें।

स्किनटोन भी करता है मैटर : ज्वैलरी का सेलेक्शन करते समय अपनी स्किन टोन का भी ख्याल रखें। डार्क स्किन टोन है तो यलो, कॉपर या गोल्ड जैसे कलर जंचेंगे। वहीं अगर कूल स्किन टोन है तो आप पर व्हाइट गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर ज्वैलरी खूबसूरत लगेगी।

रोज एक ही एक्सेसरीज पहनना : बहुत सारी महिलाए अपनी कैजुअल एक्सेसरीज को हमेशा पहने रहती हैं। फिर वो चाहे ईयररिंग्स हो या फिर नेकपीस। इसके दो नुकसान है। पहला तो आपका लुक बोरिंग दिखने लगता है। क्योंकि आप हर मौके पर बस एक जैसी एक्सेसरीज में ही नजर आती हैं। दूसरी अगर आप कानों में स्टड हमेशा डाले रहती हैं तो इससे ईयरलोब के पीछे साबुन और शैंपू जमने से इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। ऐसे में रोजाना एक्सेसरीज को हटाकर सफाई करना बेहद जरूरी है।