शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने हाल ही में एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित लाडला भाई योजना को चुनावी हथकंडा करार दिया। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दी कि वह छात्रों के बजाय महिलाओं को 10,000 रुपये देने की पेशकश करे।

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, संजय राउत ने कहा, "लाडला भाई, लाडले पिताजी, लाडली माताजी, ये सभी ऑफर्स आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हैं। सरकारी खजाने में पैसा नहीं है। महाराष्ट्र सरकार पर 8 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। लोकसभा चुनाव हारने के बाद शिंदे, फडणवीस और पवार की टोली लाडली बहन और लाडला भाई को याद कर रही है। लाडली बहन को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है क्योंकि उन्हें घर चलाना है... उन्हें 10,000 रुपये प्रति माह दिए जाने चाहिए..."


महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुधवार को आषाढ़ी एकादशी के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया। नई योजना, लाडला भाई योजना के अनुसार, 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को 6,000 रुपये मासिक वजीफा मिलेगा, डिप्लोमा छात्रों को 8,000 रुपये मिलेंगे और स्नातकों को 10,000 रुपये मासिक दिए जाएंगे।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह अनुदान छात्रों को इंटर्नशिप के माध्यम से कार्य अनुभव प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक वर्ष के लिए प्रदान किया जाएगा, जिससे उनकी रोजगार क्षमता में सुधार होगा।

संजय राउत ने अक्टूबर के चुनावों से पहले महाराष्ट्र में हाल की राजनीतिक घटनाओं के बारे में भी बात की और कहा, "मुझे छगन भुजबल की शरद पवार से मुलाकात और एनसीपी (अजीत पवार गुट) के भीतर इस्तीफों के बारे में जानकारी नहीं है। यह शरद पवार जी का मुद्दा है जिसे उन्हें संभालना है।"