होली शुरू होने से कई दिन पहले ही महिलाएं घरों में अलग-अलग तरह के चिप्स बनाने में लग जाती हैं। घर में बने ये चिप्स न सिर्फ खाने में बेहद स्वादिष्ट होते हैं बल्कि बनाने में भी बेहद आसान होते हैं।  बाजार की तुलना में यह चिप्स काफी सस्ते भी पड़ते हैं। इस होली अगर आप अब तक चिप्स नहीं बना पाई हैं तो ट्राई करें क्रिस्पी धनिया आलू चिप्स बनाने की  रेसिपी। 


क्रिस्पी धनिया आलू चिप्स बनाने के लिए सामग्री-

-2- आलू (चिप्स के आकार में कटे हुए)
-50 ग्राम-धनिया के पत्ते (पत्ते अलग किए हुए)
-3 चम्मच- चावल का आटा
-तलने के लिए- तेल
-स्वादानुसार- नमक
-चुटकी भर- लाल मिर्च

क्रिस्पी धनिया आलू चिप्स बनाने की विधि-

क्रिस्पी धनिया आलू चिप्स बनाने के लिए सबसे पहले मीडियम साइज के आलू लेकर उन्हें पतला-पतला काट लें।इसके बाद आलू के चिप्स को उबलते हुए पानी या फिर गुनगुने पानी में डालकर 2 मिनट बाद निकाल लें। अब आलू को एक पेपर पर अलग-अलग रखते हुए आलू का सारा स्टार्च निकाल लें।

जब आलू अच्छी तरह से सूख जाएं तो एक-एक करके आलू के चिप्स पर धनिया के पत्ते रखें। फिर इसके ऊपर चावल का थोड़ा आटा डालकर दूसरा आलू का चिप्स इसके ऊपर रख दें। अब इन्हें गर्म तेल में एक-एक करके डाल दें और फ्राई कर लें।

जब यह फ्राई हो जाए, तो इन्हें एक टिशू पेपर पर निकाल लें। आपके इंस्टेंट क्रिस्पी धनिया आलू चिप्स बनकर तैयार हैं। आप अब चिप्स के ऊपर नमक, चाटमसाला और लाल मिर्च डालकर चाय के साथ सर्व करें।