गार्लिक लवर्स आपको इस स्वादिष्ट सूप को तैयार करने के लिए बस कुछ चीजें जैसे लहसुन, प्याज, आलू, ताजी क्रीम, जीरा, अजवायन, मिर्च  और नमक की आवश्यकता होती है। सूप में कुछ अतिरिक्त स्वाद जोड़ने के लिए आप इसमें कुछ क्रूटोंस भी मिला सकते हैं। सूप को अधिक पौष्टिक बनाने के लिए आप सब्जियों को मिक्स एंड मैच कर सकते हैं और इसके अलावा कुछ और चीजें जैसे अदरक, पालक आदि मिला सकते हैं। गार्लिक सूप को कुछ भुनी हुई सब्जियों या ब्रेड के साथ एंजॉय किया जा सकता है।
गार्लिक सूप बनाने की सामग्री : 8 लौंग लहसुन,1 आलू,1/2 छोटा चम्मच जीरा,1 छोटा चम्मच चिल्ली फ्लेक्स,2 बड़े चम्मच वर्जिन जैतून का तेल,1 प्याज,1/2 कप फ्रेश क्रीम,1 छोटा चम्मच अजवायन,आवश्यकता अनुसार नमक
गार्लिक सूप बनाने की विधि : एक बड़े बर्तन में जैतून का तेल गरम करें। जीरा डालें और उन्हें फूटने दें। अब कटे हुए प्याज डालकर एक मिनट के लिए भूनें। बारीक कटा हुआ लहसुन डालें और एक मिनट और भूनें। अब कटे हुए आलू को 1-2 कप पानी के साथ डालें. स्वादानुसार नमक डालें, बर्तन को ढक्कन से ढक दें और सामग्री को 15-20 मिनट तक पकने दें। अब सूप में ताजी क्रीम डालें और सामग्री के साथ अच्छी तरह मिलाएं। दो मिनट तक पकाएं और आंच बंद कर दें। अब सामग्री को ब्लेंड करने के लिए इमर्शन ब्लेंडर का उपयोग करें या इसे पकने दें और ब्लेंडर जार में ब्लेंड करें। मुलायम सूप को पतीले में निकाल लीजिए। अब इसमें स्वादानुसार पानी डालें और कंसिस्टेंसी को एडजस्ट करें। सूप को एक बाउल में डालें, ऑरिगेनो, चिल्ली फ्लेक्स से सजाएं और सर्व करें।