सुबह के समय जल्दबाजी में अक्सर लोग नाश्ते को नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन कुछ ऐसे डिश भी हैं जो जिन्हें आप झटपट बना सकते हैं. ये बहुत स्वादिष्ट होते है साथ ही इससे आपको देर तक भरा हुआ महसूस होता है. इसमें आलू ग्रिल्ड सैंडविच  जैसी डिश शामिल है. आलू ग्रिल्ड सैंडविच आप सुबह के समय आसानी से बना सकते हैं. इस स्नैक को आप टिफिन बॉक्स में पैक कर सकते हैं. आप इन स्वादिष्ट सैंडविच को केचप और हरी चटनी आदि के साथ खा सकते हैं. एक कप गर्मागर्म चाय के साथ भी ये बहुत स्वादिष्ट लगता है. सुबह के नाश्ते के लिए ये एकदम परफेक्ट स्नैक है. इसके अलावा आप चाहें तो  इसे शाम के नाश्ते में भी बना सकते हैं. ये सैंडविच आपके बच्चों को बहुत पसंद आएगा. इसके अलावा आप इस सैंडविच को पिकनिक के लिए भी ले जा सकते हैं. ये सैंडविच बहुत ही आसानी और जल्दी से बन जाते हैं.

आलू ग्रिल्ड सैंडविच की सामग्री

4 ब्रेड स्लाइस , 3 उबले आलू , 2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर ,1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर ,2 बड़े चम्मच हरे धनिये की चटनी ,1 छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर ,एक मुट्ठी बारीक कटा हरा धनिया ,1 छोटा चम्मच नींबू का रस ,नमक या स्वादानुसार ,1 बारीक कटी हरी मिर्च

आलू ग्रिल्ड सैंडविच रेसिपी

शुरू करने के लिए आलू उबाल लें, छीलें और इन्हें तब तक मैश करें जब तक कि आलू गांठ रहित न हो जाएं.फिर मैश किए हुए आलू में काली मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर और मिर्च पाउडर डालें.इसके बाद मैश किए हुए आलू में बारीक कटी हुई मिर्च, हरा धनिया, नींबू का रस और नमक डालें.सभी मसालों को पूरी तरह से मिलाना चाहिए ताकी कोई गांठ न रह जाए.अब ब्रेड का एक टुकड़ा लें और इस पर मक्खन लगाएं. इसके बाद सभी पर चटनी लगा दें.इसके बाद एक ब्रेड स्लाइस पर एक चम्मच आलू का मिश्रण रखें और सैंडविच बनाने के लिए दूसरे स्लाइस से ढक दें.

फिर एक ग्रिल पैन को गर्म करने से पहले मक्खन से ब्रश करें. पैन गर्म होने के बाद सैंडविच को सुनहरा और क्रिस्पी होने तक ग्रिल करें.जब ये पक जाएं और क्रिस्पी हो जाएं तो इन्हें किसी पर रखकर आधा काट लें.एक प्लेट में हरी चटनी या टमॅटो कैचप के साथ गर्मागर्म परोसें.