मेकअप करने से न सिर्फ आपकी स्किन प्रॉब्लम्स कुछ देर के लिए छुप जाती है बल्कि इससे आपके फीचर्स भी अच्छी तरह हाइलाइट हो जाते हैं लेकिन अगर आप मेकअप करने के दौरान कुछ बेसिक टिप्स को फॉलो नहीं करते,तो इससे आपका मेकअप स्किन पर अच्छी तरह से ब्लेंड नहीं हो पाता और आपकी स्किन आपको बहुत ही अजीब लगने लगती है।

फेयर स्किन पर फाउंंडेशन
आपका कॉम्पलेक्शन अगर ज्यादा व्हाइट है,तो आप हैवी फाउंडेशन से बचें।टिंटेड मॉइश्‍चराइजर और शीयर फाउंडेशन आपको नेचुरल लुक देंगे।यह फाउंडेशन आपकी स्किन पर अच्छी तरह ब्लेंड हो जाएगा।

छोटी आंखों के लिए मेकअप हैक्स
अगर आपकी आंखें छोटी है,तो ऊपरी लिड पर आइलाइनर या काजल पेंसिल को आंखों के बाहरी कॉर्नर तक खींचते हुए लगाएं। निचली लिड पर काजल लगाएं और दोनों लाइनों को आपस में मिला दें।

ऑयली स्किन के लिए मेकअप हैक्स
आपकी स्किन अगर ऑयली है,तो पाउडर बेस्ड ब्लश का इस्तेमाल करें।यह त्वचा का एक्सट्रा ऑयल सोख लेता है।इसके अलावा आप ब्लशर का इस्तेमाल करने से पहले थोड़ा-सा टेलकम पाउडर लगा सकते हैं।

कंसीलर और फाउंडेशन कैसे सेट करें
आंखों के आसपास कंसीलर और फाउंडेशन सेट करने के लिए एक छोटे-से ब्रश को लूज पाउडर में डिप करके हल्के से डस्ट करें। इससे आपकी स्किन बहुत ही खूबसूरत नजर आएंगी।

कब करें स्मोकी मेकअप
इवनिंग पार्टीज के लिए आंखों को स्मोकी लुक दें।इससे आपके वेस्टर्न आउटफिट के साथ स्मोकी लुक बिल्कुल परफेक्ट नजर आएगा।याद रखें कि आईशैडो को ज्यादा स्मज न करें।