टूटते-गिरते बालों में : ब्लैक टी हो या ग्रीन इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स बालों को बनाते हैं मजबूत, जिससे दूर होती है बालों के गिरने की समस्या। इसके लिए एक टी बैग लें और इसे एक कप पानी में उबालें। अब बालों को अच्छी तरह शैंपू कर लें और आखिर में बालों को इस पानी से धो लें।
लंबे बालों के लिए : इसके लिए सबसे पहले ग्रीन टी बैग लें और आधा कप पानी में उबाल लें। ठंडा होने पर इसमें अंडे का पीला हिस्सा मिलाकर मास्क तैयार करें। इसे अच्छी तरह बालों में लगाएं और बीस मिनट बाद धो लें। हफ्ते में एक बार इस मास्क का इस्तेमाल करें।
चमकदार हेयर : दो ब्लैक टी बैग्स लें और इसे दो कप पानी में उबाल लें। अब इसे ठंडा होने दें और फिर शैंपू कर लें। फिर बालों को इस पानी से धोएं। पांच से दस मिनट तक इसे ऐसे ही रहने दें। फिर नॉर्मल पानी से धो लें।
डैंड्रफ फ्री  : इसके लिए दो ब्लैक टी या ग्रीन टी लें और इसे एक कप पानी में उबाल लें। ठंड़ा होने पर इसमें एक बड़ा चम्मच नींबू का रस और दो चम्मच नारियल तेल मिलाएं। इससे बालों को धोकर पांच मिनट तक स्कैल्प की मसाज करें और फिर शैंपू कर लें।
ब्लैक और ग्रीन टी के फायदे : ब्लैक और ग्रीन टी का इस्तेमाल मोटापा दूर करने के साथ ही बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है। बस इसकी अति न करें। बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने के साथ ही डैंड्रफ की परेशानी से भी मिलेगा छुटकारा।