शादी के दिन हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती हैं। जिसकी तैयारी वो कई महीने पहले से ही शुरू कर देती हैं। लेकिन शादी के कुछ दिन पहले जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखें। जिससे कि ब्रेकआउट्स की परेशानी ना हो। वहीं त्वचा भी ग्लो करती हुई नजर आए। वहीं शादी के बाद भी जरूरी है कि त्वचा का पूरा ख्याल रखें। जिससे कि नई नवेली दुल्हन का ग्लो चेहरे पर नजर आता रहे। इसके लिए इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है। 

शादी के मौके पर कई सारे रस्मों के बीच तैयार होने की वजह से ढेर सारे मेकअप को लगाना पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि शादी के बाद कुछ दिन मेकअप को त्वचा से दूर रखें। वहीं नई नवेली दुल्हन के रूप में मेकअप भी लाइट ही रखें। 

शादी की तैयारियों और जश्न के बीच नींद जरूर पूरी नहीं होती। ऐसे में शादी के बाद सबसे जरूरी है कि नींद पूरी करें। त्वचा को चमकदार और बेदाग बनाने के लिए जरूरी है कि भरपूर नींद ली जाए। इससे चेहरे पर ताजगी बनी रहती हैं। वहीं आंखों के नीचे काले घेरे नहीं नजर आते।

नई नवेली दुल्हन को भी हर मौसम में सनस्क्रीन की जरूरत होती है। त्वचा पर ग्लो बना रहे। फिर चाहे आप घर में रहें या फिर बाहर जा रहीं हों। हर बार सनस्क्रीन की अच्छी खासी परत चेहरे पर लगाकर रखनी जरूरी है। 

सही डाइट भी बेहद जरूरी है। क्योकि शादी वाले घर में तेल मसाले वाली चीजें ज्यादा बनती हैं। ऐसे में उन्हें खाकर चेहरे पर मुंहासे वगैरह निकलने का डर होता है। त्वचा में नेचुरल ग्लो चाहिए तो डाइट का पूरा ख्याल रखें। अपने आहार में कई तरीके के फलों को शामिल करें। जिससे त्वचा में ग्लो बना रहे। 

शादी के बाद त्वचा को मुलायम और ग्लोइंग बनाने के लिए जरूरी है कि तरल पदार्थों का खूब सेवन करें। अपनी डाइट में नारियल पानी, फलों का ताजा रस, डिटॉक्स वॉटर और ग्रीन टी वगैरह से खुद को हाइ़ड्रेट रखें।