स्कर्ट आज के समय में हर महिला के फैशन वार्डरोब का हिस्सा बन चुकी हैं। ए लाइन स्कर्ट से लेकर पेंसिल स्कर्ट, शॉर्ट स्कर्ट से लेकर लॉन्ग स्कर्ट तक आपके पास स्टाइलिंग के लिए कई ऑप्शन अवेलेबल हैं। जिन्हें आप अपनी पसंद व ओकेजन के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि, इन स्कर्ट को स्टाइल करने का एक लाभ यह भी है कि इनकी मदद से आप कई अलग-अलग लुक्स क्रिएट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप थोड़ा ओवरवेट हैं और अपने आउटफिट में एक स्लिम लुक कैरी करना चाहती हैं। तो ऐसे में कई तरह के स्कर्ट पहन सकती हैं।
डिफरेंट स्टाइल स्कर्ट को कई अलग-अलग तरीकों से पहना जा सकता है और इस तरह आप एक स्टाइलिश लेकिन स्लिम लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको स्कर्ट स्टाइलिंग के कुछ ऐसे ही तरीके बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप एक स्लिम लुक पा सकती हैं-

पहनें एसिमेट्रिकल स्कर्ट- इन दिनों एसिमेट्रिकल स्कर्ट काफी पॉपुलर हैं। इनकी खासियत यह होती है कि यह आपके टमी एरिया को बेहद अच्छी तरह कवर करती हैं, जिससे आपको एक स्लिम लुक मिलता है। इनमें भी आपको मिड लेंथ से लेकर लॉन्ग स्कर्ट आसानी से मिल जाएंगी, जिन्हें आप अपने स्टाइल के अनुसार पहन सकती हैं। वैसे अगर आपने पार्टी में एसिमेट्रिकल स्कर्ट पहनने का मन बनाया है तो एंब्रायडिड टॉप या अपरवियर के साथ आप प्लेन स्कर्ट को स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही एक लॉन्ग केप आपके लुक को और भी खास बनाएगा।

शॉर्ट स्कर्ट को यूं करें स्टाइल-  आप प्लस साइज हैं या फिर स्कर्ट में एक स्लिम लुक चाहती हैं तो आप शॉर्ट स्कर्ट भी पहन सकती है। इसे कई तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है। मसलन, आप एक व्हाइट शर्ट के साथ सीक्वेंस शॉर्ट स्कर्ट को पहनकर एक पार्टी लुक क्रिएट कर सकती हैं। वहीं, केजुअल्स में आप एसिमेट्रिकल स्कर्ट के साथ सिंपल व्हाइट टी-शर्ट और व्हाइट स्नीकर्स को पेयर कर सकती हैं और एक स्मार्ट लुक कैरी कर सकती हैं।

पहनें डेनिम स्कर्ट- डेनिम एक ऐसा फैब्रिक है, जो हर किसी के वार्डरोब में होता है। लेकिन आपको डेनिम जींस या जैकेट के अलावा आपको डेनिम स्कर्ट को भी स्टाइल करना चाहिए। डेनिम स्कर्ट कैरी करने से आपको स्लिमर और लम्बा होने का भ्रम पैदा करने में मदद मिल सकती है। एक जैसे फैब्रिक और शेड को पहनने से आपको लंबा और पतला दिखने में मदद मिलेगी। आप डेनिम स्कर्ट में एक स्लिट लुक भी कैरी कर सकती हैं, यह आपको और भी अधिक आकर्षक दिखाएगा।

पहनें प्लीटेड स्कर्ट-अगर आप स्कर्ट में एक स्लिम लुक कैरी करना चाहती हैं तो आपके वार्डरोग में प्लीटेड स्कर्ट अवश्य होनी चाहिए। इस स्कर्ट में प्लीट्स ना केवल आपको स्टाइलिश दिखाती हैं, बल्कि अधिक स्लिमर भी बनाती हैं। आप इसे कई तरह से स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, विंटर में वुलन स्वेटर या टॉप के साथ इसे पेयर किया जा सकता है। आप इस लुक में बूट्स कैरी कर सकती हैं। वहीं, आउटिंग के लिए आप हाई नेक टॉप के साथ इसे पहनें और साथ में हील्स व चंकी ब्रेसलेट स्टाइल करना ना भूलें।

पहनें हाई-राइज स्कर्ट- आप स्कर्ट को एक एलीगेंट व स्मार्ट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप हाई-राइज स्कर्ट पहन सकती है। यह आपको एक स्लिमर लुक देने के साथ-साथ आपके कर्व्स को भी फ्लॉन्ट करने में मदद करती है। जिस तरह हाई वेस्ट जींस आपको एक टॉल और स्लिम लुक देती है, ठीक उसी तरह हाई-राइज स्कर्ट से भी एक स्मार्ट लुक क्रिएट किया जा सकता है। आप इसे मैचिंग टॉप से लेकर शर्ट के साथ बेहद आसानी से पहन सकती हैं।