एंटीऑक्सीडेंट्स जरुर खाएं : उम्र के साथ त्वचा की कसावट को बनाए रखने के लिए एंटीऑक्सीडेंट्स फूड्स का सेवन करें। विटामिन-ए, डी, ई, ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर चीजें जरूर आपकी डाइट में होनी चाहिए। विटामिन सी इनमें सबसे ज्यादा जरूरी है। इससे स्किन में कोलेजन की मात्रा बढ़ती है और लूज स्किन की प्रॉब्लम दूर होती है।
त्वचा की करें मालिश : बढ़ती उम्र के साथ स्किन लूज होने लगती है तो इसका कारगर उपाय है चेहरे की मालिश करना। इससे स्किन टाइट रहेगी और हाइड्रेट भी। चेहरे की मालिश के लिए आप नारियल से लेकर जैतून तेल तक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
भरपूर नींद लें : त्वचा की कसावट और चमक को बरकरार रखने के लिए अच्छी डाइट के साथ भरपूर नींद लेना भी बेहद जरूरी है। तो रात में कम से कम 7-8 घंटे की नींद जरूर पूरी करें।
तनाव भी कम लें : ज्यादा तनाव लेने से सिर्फ बाल ही नहीं झड़ते बल्कि इसका असर त्वचा पर भी पड़ता है। इस वजह से तनाव लेने से भी बचें। पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। तनाव कम करने के लिए मेडिटेशन और योगा का सहारा लें।
स्क्रबिंग भी जरुर करें : हफ्ते में एक बार तो जरूरी त्वचा की स्क्रबिंग करें। इसके लिए चीनी और जैतून का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रबिंग के बाद स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी जरुरी स्टेप है।