कंगन : अक्षय तृतीया के मौके पर अगर आप ट्रेडिशनल कपड़े पहनने वाली हैं तो साथ में मैचिंग के कंगन पहन सकती हैं। सोने, चांदी से लेकर आर्टीफिशियल में कई सारे डिजाइन और मॉडल के कंगन होते हैं। जिन्हें पहन आप क्लासी लुक पा सकती है। फूलकारी से लेकर मीनाकारी पैटर्न के कंगन दिखने में बेहद खूबसूरत होते हैं। वहीं आप चाहें तो कपड़ों की डिजाइन और कलर से मैच करते कंगन भी पहन सकती हैं।
झुमके : देसी लुक में झुमके बेहद जंचते हैं। इन्हें आप साड़ी से लेकर सूट और फ्यूजन लुक में भी पहन सकते हैं। गोल्ड के झुमके तो बेहद खूबसूरत लगते ही हैं। लेकिन इन दिनों आर्टिफिशियल ज्वैलरी में झुमकों की कई सारी डिजाइन होती है। सिल्वर ऑक्सीडाइज्ड झुमकों के अलावा मोती और कुंदन के झुमके भी बेहद शानदार लगते हैं। इन्हें आप किसी भी त्योहार और फेस्टिवल के मौके पर पहन सकती हैं। वैसे ईयररिंग्स में कई सारी डिजाइन आती है। जिनमे हूप्स, स्टड और ड्रॉप डाउन ईयररिंग्स महिलाओे की पसंदीदा रहती है।
मांगटीका : मांगटीका लड़कियों की पसंदीदा एक्सेसरीज है। अक्सर ही त्योहारों के मौके पर अलग लुक के लिए महिलाएं मांगटीका लगाती है। साड़ी, सूट के साथ ही लहंगे के साथ मांगटीका का मैच बेहद खूबसूरत लगता है। अक्षय तृतीया के मौके पर ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ महिलाएं चाहे तो मांगटीका पहन सकती हैं।
चोकर या नेकपीस : इन दिनों नेकपीस में चोकर की डिजाइन काफी ज्यादा ट्रेंड में है। इसे महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं। सूट, लहंगे के साथ ही साड़ी पर भी ये काफी खूबसूरत दिखता है। आप चाहे तो चोकर के अलावा लेयर्ड नेकपीस को भी पहन सकती हैं। ये बेहद खूबसूरत लगेंगे।