लोकसभा चुनाव के 6वें चरण के मतदान से पहले बिहार पुलिस ने सासाराम संसदीय क्षेत्र से 20 लाख से ज्यादा की नकदी बरामद की है. इस नकदी का इस्तेमाल चुनाव में होने का शक जाहिर किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने नकदी के साथ कार चालक को हिरासत में ले लिया है. दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर सासाराम संसदीय क्षेत्र में कैमूर पुलिस और पदाधिकारी के द्वारा जगह-जगह चेक नाका लगाकर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के पक्षाहगंज, रामगढ़ थाना क्षेत्र के जलदहा, सोनहन थाना क्षेत्र के अकोढ़ी ,चांद थाना क्षेत्र के महदाइच चेक पोस्ट पर अब तक कुल मिलाकर 20 लाख 54 हजार 700 रुपया जब्त किए जा चुके हैं. पैसे ले जा रहे वाहन मालिकों द्वारा पूछताछ में पैसे से संबंधित किसी प्रकार का मुकम्मल जवाब नहीं दिया गया है. 

बता दें कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि कहीं वोटरों को लुभाने के लिए कोई पैसे का प्रलोभन न दे, इसलिए एक लिमिट में पैसे का आवागमन रखना है. अगर उससे अधिक ले जाते हुए पकड़े जाए तो उनके ऊपर चुनाव आयोग सख्त कार्रवाई करता है. इसी कड़ी में यह कार्रवाई हुई है कि कहीं पैसे वोटरों को प्रलोभित करने के लिए तो नहीं ले जा रहे थे.

भभुआ डीएसपी मुख्यालय गजेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर कैमूर जिले के सभी बॉर्डर इलाके में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में विभिन्न चेक प्वाइंटों पर वाहन तलाशी के दौरान 20 लाख 54700 अब तक बरामद किए गए हैं. सभी पैसों का जप्ती सूची बनाकर चुनाव आयोग के साइट पर डाला गया है. इन पैसों से संबंधित वाहन मालिकों द्वारा कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया है आगे जांच जारी है.