महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को 2024-25 के राज्य बजट में 21 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की पात्र महिलाओं को 1,500 रुपये मासिक भत्ते की वित्तीय सहायता योजना की घोषणा की। वित्त विभाग संभालने वाले पवार ने विधानसभा में अपने बजट भाषण में कहा कि "मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना" योजना अक्टूबर में होने वाले राज्य चुनावों से चार महीने पहले जुलाई से लागू की जाएगी।उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए 46,000 करोड़ रुपये का वार्षिक बजटीय आवंटन किया जाएगा। एक अन्य कल्याणकारी योजना की घोषणा करते हुए, वित्त मंत्री ने कहा कि पांच लोगों के एक पात्र परिवार को 'मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना' के तहत हर साल तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार का कहना है, "हम महाराष्ट्र में कपास और सोयाबीन की फसल के लिए सभी किसानों को 5000 रुपये प्रति हेक्टेयर बोनस देंगे। हम दूध उत्पादक किसानों को भी 5 रुपये प्रति लीटर बोनस देंगे।" 1 जुलाई 2024 के बाद सरकार ने जानवरों के हमले से होने वाली मौतों पर आर्थिक मदद बढ़ा दी है, अब परिजनों को पहले 20 लाख की जगह 25 लाख रुपये मिलेंगे।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार ने विधानसभा में कहा, "हम महाराष्ट्र सरकार की सीएम अन्न छात्र योजना के तहत सभी परिवारों को हर साल 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे।" राज्य विधानसभा में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजीत पवार ने एलान किया है कि हम मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन (सीएम मेरी प्यारी बहन) की घोषणा कर रहे हैं। इसके तहत, सभी महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये दिए जाएंगे। योजना जुलाई 2024 से लागू की  जाएगी।